श्री डंग ने किया नल-जल योजना और खेल मैदानों का भूमि-पूजन

    0
    140
    श्री डंग ने किया नल-जल योजना और खेल मैदानों का भूमि-पूजन

    [ad_1]


    श्री डंग ने किया नल-जल योजना और खेल मैदानों का भूमि-पूजन


     


    भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 8, 2021, 17:43 IST

    पर्यावरण, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने आज मंदसौर जिले के ग्राम सेमलिया रानी में मुख्यमंत्री पेयजल नल-जल योजना के तहत एक करोड़ 30 लाख 32 हजार रुपये की योजना का भूमि-पूजन किया। योजना के पूर्ण होने पर गाँव के लगभग दो हजार लोगों को घरों में पेयजल मिलने लगेगा। श्री डंग ने ग्राम चिकला में भी एक करोड़ 3 लाख 42 हजार रुपये लागत की नल-जल योजना का भूमि-पूजन किया। इससे गाँव के 2400 लोगों को घर बैठे पेयजल मिलेगा।

    मंत्री श्री डंग इन दिनों मंदसौर जिले के विभिन्न गाँवों का दौरा कर लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक कर रहे हैं। आज उन्होंने ग्राम करनाली, गोपालपुरा, किशोरपुरा, पालाखेड़ी, सेमलिया रानी, रामाखेड़ी, गलिहारा, फतेहपुर चिकली, करणपुरा, मामादेव, चिकला और धाराखेड़ी का भ्रमण कर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, साबुन से हाथ धोने आदि की समझाईश ग्रामीणों को दी। श्री डंग 9 अप्रैल को ग्राम जवानपुरा, शक्करखेड़ी, आवरी, बाजखेड़ी, घाटाखेड़ी, कोलवी, मोतीपुरा और बोलिया ग्राम का भ्रमण करेंगे।

    पर्यावरण मंत्री श्री डंग ने ग्राम सेमलिया रानी और चक अजयपुर में खेल मैदानों का भूमि-पूजन किया। श्री डंग ने कहा कि भारत में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। ग्रामीण स्तर पर खेल मैदानों के विकसित होने से इन प्रतिभाओं की पहचान होगी, जिसका फायदा देश और प्रदेश को मिलेगा। श्री डंग ने ग्राम सेमलिया रानी में 35 लाख रुपये की लागत से बनी सुदूर सड़क का भी लोकार्पण किया।


    सुनीता दुबे

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0