संत रविदास के मार्ग पर चलकर समाज को शैक्षणिक और आर्थिक रूप से सक्षम बनाये



संत रविदास के मार्ग पर चलकर समाज को शैक्षणिक और आर्थिक रूप से सक्षम बनाये


पिछड़ा वर्ग राज्यमंत्री श्री पटेल सतना में सामाजिक समरसता कार्यक्रम में हुए शामिल
 


भोपाल : रविवार, जनवरी 10, 2021, 20:55 IST

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राम खेलावन पटेल ने कहा है कि अहिरवार समाज संत रविदास के बताये मार्ग पर चलकर अपने को शैक्षणिक और आर्थिक रूप से और सक्षम बनाये। उन्होंने कहा कि संत रविदास ने कहा था कि समाज को आगे बढ़ाने में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी कमाई का कुछ अंश समाज की भलाई के लिये खर्च करना चाहिये। राज्यमंत्री श्री पटेल ने समाज के लोगों को बच्चों को खूब पढ़ाने का आग्रह किया। राज्य मंत्री श्री पटेल आज सतना के टाउन हॉल में अहिरवार समाज के सामाजिक समरसता कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर जिला संयोजक श्री आर.एन. साकेत ने समाज, वर्ग और जिले के विकास संबंधी समस्याओं का मांग-पत्र राज्यमंत्री श्री पटेल को सौंपा। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम के प्रारंभ में गौतम बुद्ध, संत रविदास और भीमराव अम्बेडकर के चित्र के समक्ष दीप-प्रज्जवलित किया।

गरीब की सेवा ईश्वर की सेवा के समान

पिछड़ा वर्ग राज्यमंत्री श्री राम खेलावन पटेल आज सतना में अग्रवाल महासभा के समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज कुरीतियों को दूर करने, गरीबों की मदद करने में हमेशा से आगे रहा है। उन्होंने अग्रवाल समाज को लक्ष्मी पुत्र बताते हुए कहा कि यह समाज देश, प्रदेश और जिले में आगे बढ़कर जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। इस मौके पर राज्यमंत्री श्री पटेल ने मध्यप्रदेश अग्रवाल महासभा के नव-नियुक्त पदाधिकारी को शपथ दिलाई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को भेंट की एम्बुलेस

पिछड़ा वर्ग राज्यमंत्री श्री राम खेलावन पटेल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपाटन को एम्बुलेस भेंट की। राज्यमंत्री श्री पटेल ने एम्बुलेस व्यवस्था के लिये विधायक निधि से 8 लाख रुपये की राशि मंजूर की है। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि एम्बुलेस व्यवस्था से दूर-दराज के बीमार व्यक्तियों को इलाज में सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि अमरपाटन के अन्तर्गत आने वाले मुकुन्दपुर हॉस्पिटल में भी शीघ्र ही डॉक्टर की नियुक्ति की जायेगी।

 


मुकेश मोदी



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close