सिंगरौली में 2024 तक हर गरीब को मिलेंगे पक्के आवास : मुख्यमंत्री श्री चौहान

    0
    145
    सिंगरौली में 2024 तक हर गरीब को मिलेंगे पक्के आवास : मुख्यमंत्री श्री चौहान

    [ad_1]


    सिंगरौली में 2024 तक हर गरीब को मिलेंगे पक्के आवास : मुख्यमंत्री श्री चौहान


    सिंगरौली में माईनिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज की घोषणा
    सिंगरौली में किये 276 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण
     


    भोपाल : शनिवार, जनवरी 16, 2021, 21:33 IST

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगरौली में 2024 तक हर गरीब को पक्का आवास उपलब्ध कराया जायेगा। सिंगरौली शहर और जिले के विकास की कार्य-योजना तैयार की गई है। जिसके तहत सिंगरौली का सर्वांगीण विकास किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समारोह में 276 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 504 हितग्राहियों को नये आवास की चाबी भी प्रदान की।

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनसाधरण को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगरौली जिले के लिये वरदान बनने वाली गौड़ सिंचाई परियोजना का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराया जायेगा। उन्होंने करतल ध्वनि के बीच सिंगरौली में माईनिंग कॉलेज खोलने तथा मेडिकल कॉलेज की स्थापना की घोषणा की।

    श्री चौहान ने कहा कि सिंगरौली जिले में लग रहे उद्योगों में 75 प्रतिशत स्थान स्थानीय युवाओं के लिये होंगे। आईटीआई की सीटों में वृद्धि की जायेगी। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्योगों की स्थापना के साथ विस्थापितों का उचित पुनर्वास सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुण्डे बदमाशों और माफियाओं की अकल ठिकाने लगा दी गई है। भू-माफियाओं से 7 हजार करोड़ रुपये की सरकारी जमीन मुक्त कराई गई है। ड्रग माफियाओं को जेल भेजने और उनकी फैक्ट्री नष्ट करने की कार्यवाही भी की गई है।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता मेरी भगवान है। उसके कल्याण का कार्य मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अपने उद्बोधन में कोरोना के विरुद्ध अभियान संचालित करने का भी उल्लेख किया। श्री चौहान ने कहा कि आज का दिन सिंगरौली ही नहीं पूरे देश की जनता के लिये वैक्सीन के रूप में कोरोना से मुक्ति की संजीवनी बूटी लेकर आया है।

    समारोह में सांसद श्रीमती रीति पाठक तथा विधायक श्री राम लल्लू वैश्य ने स्थानीय माँगों को स्वर दिया। इस दौरान विधायक श्री अमर सिंह, कुवर सिंह टेकाम, श्री सुभाष रामचरित वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अजय पाठक, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र मेशराम, पूर्व महापौर श्रीमती प्रेमवती खेरवार भी उपस्थित थे।


    नीरज शर्मा 

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0