सुरखी के विकास के लिए कोई कमी आने नहीं देंगे

    0
    107
    सुरखी के विकास के लिए कोई कमी आने नहीं देंगे

    [ad_1]


    सुरखी के विकास के लिए कोई कमी आने नहीं देंगे – पंचायत मंत्री सिसोदिया


    जैसीनगर में 20 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण 


    भोपाल : गुरूवार, जनवरी 21, 2021, 21:39 IST

    सबका एक उद्देश्य है जनता की सेवा और मध्यप्रदेश का विकास करना। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश नित नई ऊँचाईयों को छू रहा है। सुरखी में विकास के नये आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। गुणवत्ता से कार्य होना अपने आप में उपलब्धि होती है। सुरखी का तहसील भवन पूर्ण गुणत्ता के साथ बना है। सुरखी क्षेत्र के विकास के लिए सौ करोड़ की मांग की गई है, जो मंजूर की जायेगी।

    पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया गुरूवार को जैसीनगर के जनपद प्रांगण में आयोजित पंच-सरपंच सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मंत्री श्री सिसौदिया एवं राजस्व व परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने 20 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया।

    मंत्री श्री सिसौदिया ने कहा कि सुरखी क्षेत्र के विकास में श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। पूर्व सरकार ने हमेशा पैसों का रोना रोया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के चहुँमुखी विकास के साथ जरूरतमंदों को आर्थिक मदद भी की है। मुख्यमंत्री का सपना है कि स्व-सहायता समूहों और युवाओं को रोजगार से जोड़कर उन्हें आत्म-निर्भर बनाया जाये। इसके लिये रोडमैप तैयार कर लिया गया है। जल्द ही पंचायत स्तर पर बोरों की फैक्ट्री लगेगी। स्कूलों में अब बच्चे टाटपट्टी पर नहीं डायनिंग टेबल पर बैठकर खाना खाएंगे।

    राजस्व व परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि जैसीनगर पिछड़ा क्षेत्र है। यहाँ बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। मैंने गाँव-गाँव जाकर जनता से जो वादे किये हैं, उन्हें शीघ्र ही पूरा किया जायेगा। सुरखी में जनपद पंचायत भवन, कॉलेज, जेरा बांध परियोजना, मंगल भवन, बड़े महादेव मंदिर के जीर्णोद्वार की मांग थी जो पूरी हो चुकी है। स्टेडियम के लिए भी 2 करोड़ रूपए मुख्यमंत्री द्वारा मंजूर किये जा चुके हैं। हर घर में अब नल से पानी की सप्लाई होगी। उन्होने कहा कि अब जैसीनगर शहर जैसा नजर आएगा। अभी 20 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण इसकी शुरूआत है। आगामी 3 साल में जनता से किये गये सभी वायदे पूरे किये जायेंगे। इस अवसर पर स्थानीय जन-प्रतिनिधि, पंच-सरपंच उपस्थित थे।


    मुकेश दुबे

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0