स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया

    0
    118
    स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया

    [ad_1]


    स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया


     


    भोपाल : बुधवार, अप्रैल 14, 2021, 18:05 IST

    स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आज स्मार्ट सिटी स्थिति कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंनेकमांड सेंटर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों से बात कर उनकी स्वास्थ्य की जानकरी ली। मंत्री डॉ. चौधरी मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य होने कामना की। उन्होंने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन करने को कहा, साथ ही मरीजों से कहा कि अपनी दवाईयाँ समय पर लें। मंत्री डॉ. चौधरी को बताया गया कि कोविड कमांड सेंटर से डॉक्टरों द्वारा होम आइसोलेशन के मरीजों से दिन में दो बार बातचीत की जाती है और स्वास्थ्य की जानकरी ली जाती है। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे श्री यश मेहरा एवं पूनम से बातचीत की।

    स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, एल.एन मेडिकल कॉलेज और एनएचएम ऑफिस पहुँचकर कोविड मरीजों के इलाज के लिए चल रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित सभी मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से किया जाए। गंभीर हालत वाले मरीजों को प्राथमिकता के साथ इलाज किया जाए। इसके साथ ही दोनों मेडिकल कॉलेज के प्रबंधक ने मंत्री डॉ. चौधरी से आग्रह किया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बेड और बढ़ाए जाए।

    इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी, उप संचालक आशा, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शैलेश साकल्ले, उप संचालक डॉ. शरद तिवारी उपस्थित रहे। कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में होम आइसोलेशन प्रभारी डॉ. संगीता टांक ने कमांड सेंटर द्वारा किये जा रहे कार्यों से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया।


    संतोष मिश्रा/ अरूण राठौर

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0