Coronavirus LIVE: 64 Infected In IIM-Ahmedabad, India Cases At 12.1 Million

    0
    216

    [ad_1]

    महाराष्ट्र के बाद गुजरात में कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. अब अहमदाबाद के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) में 64 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. कल आईआईएम में जो टेस्ट किये गये उसमे से और 10 लोग संक्रमित पाये गये. अहमदाबाद नगर निगम के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर डॉ. मेहुल आचार्या ने इसकी पुष्टि की है. मेहुल कुमार ने बताया कि आईआईएम अहमदाबाद में अब तक 64 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

    आईआईएम में मचा हड़कंप

    हेल्थ मिनिस्ट्री की रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 6 राज्यों में कोरोना के रोजाना 78. 56 फीसदी मामले सामने आ रहे हैं. इनमें गुजरात भी शामिल हो गया है. हेल्थ मिनिस्टर डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि देश के 430 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरोना संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. 26 मार्च को आईआईएम अहमदाबाद कैंपस में 17 स्टूडेट्स कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके बाद इसके बाद आईआईएम में हड़कंप मच गया था. आईआईएम ने कैंपस में रह रहे लोगों का कोरोना संक्रमण का टेस्ट तेज कर दिया था.

    छह राज्यों में कोरोना विस्फोट

    छह राज्यों में कोरोना विस्फोट होने के बावजूद सोमवार को भारत में कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आई है. आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 56,211 मामले सामने आए. मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के अनुसार देश में अब तक 1.20 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. देश में वर्तमान में 5,40,720 कोरोना के एक्टिव केसेंज है. इस मामले में भारत दुनिया का छठा सबसे बड़ा देश है. छह कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और गुजरात शामिल हैं.

    दिल्ली में सोमवार को सबसे ज्यादा मामले

    दिल्ली में सोमवार को कोरोना विस्फोट हो गया. सोमवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 1904 लोग कोरोना से संक्रमित हुए. यह संख्या 14 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा थी. सोमवार को हालांकि महाराष्ट्र में रविवार के मुकाबले कम केसेज आए. महाराष्ट्र में सोमवार को 31,643 कोरोन पॉजिटिव रिपोर्ट आई जबकि इससे 102 लोगों की मौत भी हुई. कोरोना वायरस के कहर के बीच देश में टीकाकारण जारी है. अब तक 6 करोड़ से अधिक (कुल 6,11,13,354) कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई हैं. पिछले 24 घंटों में 5,82,919 टीके लगाए गए हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 57,82,665 खुराकें दी गई हैं.

    ये भी पढ़ें

    कोविड वैक्सीन बनाने पर CSIR का फैसला, तीन कंपनियों के साथ मिलकर विकसित करेगी तकनीक

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0