Deepika Padukone’s 20-20-20 Fitness Mantra, Secret To Staying Slim Trim

    0
    126


    Fitness Secret: बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अपनी फिटनेस (Fitness) को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती हैं. दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं. यही वजह है कि दीपिका के अंदर भी नेचुरल एथलीट वाले गुण हैं.

    वैसे दीपिका अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं. बात करें दीपिका के फिटनेस रुटीन की तो वो केवल शेप में रहने या शानदार फिगर के लिए ही वर्कआउट (workout)नहीं करती हैं. बल्कि खुद को स्वस्थ (Health)रखने के लिए भी काफी मेहनत करती हैं. खुद को फिट रखने के लिए दीपिका को बैडमिंटन खेलना बहुत पसंद है. दीपिका को योग करना भी काफी पसंद है. जब वो जिम में एक्सरसाइज(Exercise) करती हैं तो फंक्शनल वेट ट्रेनिंग और पिलाटे करना पसंद करी हैं. 

    वहीं दीपिका आजकल खुद को फिट रखने के लिए 20-20-20 वर्कआउट पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही हैं. ये दीपिका का नया फिटनेस सीक्रेट है. दरअसल 20- 20- 20 वर्कआउट का एक नया फॉर्म है. इसे एथलीट्स अपनी ट्रेनिंग में काफी यूज करते हैं. इसमें तीन अलग-अलग वर्कआउट के सेट्स को एक साथ रुटीन में लाकर करते हैं और तीनों एक्सरसाइज को 20-20 मिनट दिया जाता है.

    सेलिब्रिटी स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच निखिल वत्स के मुताबिक ‘ 20- 20- 20 वर्कआउट फॉर्म में आप 20 मिनट वार्मअप करें जिसमें कार्डियो कर सकते हैं. इसके बाद 20 मिनट हाई इंटेन्सिटी ट्रेनिंग कर सकते हैं. जिससे हमारी पूरी बॉडी की स्ट्रेंथ और स्टेमिना बढ़ता है. तीसरा सेट किसी खास मसल्स तो टोन्ड करने के लिए कर सकते हैं. जैसे किसी दिन एब्स की एक्सरसाइज किसी दिन आर्म्स की एक्सरसाइज कर सकते हैं’  

    खास बात ये है कि इस तरह से वर्क आउट करने में आपकी शरीर में कैलॉरी नॉर्मल से ज्यादा बर्न होती है. इससे फेट बर्निंग लेवल ऊपर जाता है. साथ ही इसमें आपको हर एक्सरसाइज के बीच सिर्फ 1 मिनट या 1.30 मिनट का रेस्ट पीरियड दिया जाता है. इससे आपको अपनी पूरी बॉडी की स्ट्रेंथ पता चलती है. 

    कोरोना महामारी के इस दौर में आपको खुद को फिट रखना सबसे ज्यादा जरूरी है. ऐसे में हर किसी को डेली वर्कआउट करने की सलाह दी जा रही है. आप चाहें तो अपने वर्कआउट में इस 20-20-20 रुटीन को शामिल कर सकते हैं. 

    ये भी पढ़ें: मलाइका से लेकर श्रद्धा कपूर तक, ये एक्ट्रेस करती हैं एलोवेरा का इस्तेमाल



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0