Enjoy Cold Green Tea In Summer By These Ways, Drink Can Boost Your Health

    0
    11


    ज्यादातर लोग ग्रीन टी इस्तेमाल के फायदों से वाकिफ हैं. इसकी बहुत ज्यादा लोकप्रियता वजन कम करने में मदद करने की क्षमता के तौर पर है. एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर ग्रीन टी कई फ्लेवर में आती है, क्योंकि हो सकता है कि कुछ लोगों को ग्रीन टी का स्वाद पसंद न हो. कई फ्लेवर में होने के अलावा, ग्रीन टी कई तरीकों से तैयार भी की जाती है. उनमें से एक तरीका है कोल्ड ग्रीन टी. गर्मी के दिन में इसकी बात करने पर आप थोड़ी देर के लिए अचंभित हो सकते हैं. शरीर को अंदर से ठंडा रखने के साथ. उसके इस्तेामाल के कई सारे फायदे हैं.

    तनाव का लेवल कम करे

    देश में कोरोना वायरस महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोग बहुत ज्यादा तनाव में हैं. तनाव से मुक्ति के लिए हालांकि कुछ लोग पेशेवर की सहायता ले सकते हैं, जबकि कुछ अन्य उसके आसपास कलंक के कारण उससे बचने की कोशिश करते हैं. अगर आप इन दिनों बहुत बोझल महसूस कर रहे हैं, तब पेशेवर की मदद लें और अपनी जीवनशैली में बदलाव लाना शुरू कर दें. इसके अलावा आप अपनी डाइट में कोल्ड ग्रीन टी को भी शामिल कर सकते हैं क्योंकि उसमें एल-थेनाइन नामक अमीनो ऐसिड होता है. ये प्राकृतिक रूप से तनाव के लेवल को कम करता है.

    बेहतर इम्यूनिटी बूस्टर है

    किसी की इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फूड में ग्रीन टी को एक प्रभावी सामग्री माना गया है. अगर स्वास्थ्य की रिपोर्ट पर विश्वास करें, तब कोल्ड ग्रीन टी गर्म ग्रीन टी की तुलना में बेहतर इम्यूनिटी बूस्टर है. ऐसा इसलिए है क्योंकि गर्म पेय तैयार करते वक्त एंटी ऑक्सीडेंट्स बर्बाद हो जाते हैं. जबकि कोल्ड ग्रीन टी इस तरह के तत्व को कम नहीं करती है. कोल्ड ग्रीन टी में एंटी ऑक्सीडेंट्स की बड़ी मात्रा पाए जाने की बात कही जाती है.

    विटामिन सी का शानदार स्रोत

    फायदों की श्रृंखला के लिए विटामिन सी आपकी रोजाना की डाइट में जरूर शामिल होना चाहिए. फायदों में स्किन, बाल, स्वास्थ्य की गुणवत्ता का सुधार भी शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक, कोल्ड ग्रीन टी गर्म ग्रीन टी की तुलना में विटामिन सी का बेहतर स्रोत है. आप उसे ज्यादा स्वस्थ नींबू के रस और पुदीना को बढ़ाकर बना सकते हैं. उसका ये फायदा होगा कि आपके चेहरे पर चमक आएगी और शरीर से नुकसानदेह पदार्थों को बाहर भी करेगी.

    वजन कम करने में सहयोगी

    माना जाता है कि ग्रीन टी वजन कम करने का एक सबसे अच्छा स्रोत है. लेकिन कुछ लोगों को उसके स्वाद के कारण पचा पाना मुश्किल होता है. इसके विपरीत कोल्ड ग्रीन का स्वाद ताजा लगता है, जिसे बहुत ज्यादा लोग पसंद करते हैं. आप ग्रीन टी के कोल्ड संस्करण का रुख कर सकते हैं और अभी भी अपना वजन कम कर सकते हैं. इसके अलावा, कुछ ऐसी सामग्रियों को भी शामिल कर सकते हैं जो कोल्ड ग्रीन टी को ज्यादा स्वस्थ विकल्प बनाती हो.

    क्या कोरोना के कारण भी हो सकता है डायबिटीज? जानिए अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अहम बातें

    दांत पीले क्यों पड़ जाते हैं और रोकने के लिए क्या हैं उपाय, जानिए इस तरह बनाएं ज्यादा सफेद और आकर्षक

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0

    NO COMMENTS