Health Tips Brinjals Are Very Dangerous For These People

    0
    128

    [ad_1]

    नई दिल्ली: कई लोगों को खाने में बैंगन बेहद पसंद होता है. बैंगन का भर्ता खाना खासकर लोगों को पसंद होता है. हालांकि इस सब्जी के अपने नुकसान भी है. कुछ विशेष परिस्थियों में लोगों को बैंगन से परहेज करना चाहिए. आज हम आपको अपनी इस स्टोरी में बताने जा रहे हैं किन लोगों को बैंगन खाने से परहेज करना चाहिए.

    किन लोगों को नहीं खानी चाहिए बैंगन

    जिन लोगों को बुखार हो उनको भूलकर भी बैंगन नहीं खानी चाहिए. वहीं इसके अलावा जिन लोगों को आंखों में जलन हो उन्हें भी बैंगन खाने से परहेज करनी चाहिए. इसके अलावा उबकाई, जी मिचलाना, उल्टी व पीला पित्त निकलता हो, उन्हें बैंगन से परहेज करना चाहिए.

    वहीं शरीर में ज्यादा गर्मी महसूस होती हो या त्वचा रोग या फिर किसी भी तरह की एलर्जी हो तब भी बैंगन से तौबा ही करना चाहिए. वहीं यदि आप एंटी डिपेटेंट ड्रग्स पर हैं, तो आपको बैंगन खाने से बचना चाहिए. क्योंकि यह आपकी दवाओं के साथ इफेक्ट कर सकता है.

    बैंगन में ओक्जेलेट पाया जाता है जो किडनी में पथरी की शिकायत वाले लोगों में कम होनी चाहिए, ऐसे में बैंगन पथरी की शिकायत वाले लोगों को भी नहीं खानी चाहिए. बैंगन में कैल्शियम की भी कमी होती है इसलिए इसे खाने से हड्डी और दांत भी कमजोर होते हैं.

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0