Health Tips: Control Weight By These Domestic Weight Loss Drinks

    0
    135

    [ad_1]

    नई दिल्लीः मौजूदा समय में ज्यादातर लोग कोरोना वायरस के कारण घर पर ही रहकर काम कर रहे हैं. वहीं एक्सरसाइज नहीं करने और अनहेल्दी लाइफ स्टाइल के कारण ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं. शरीर में जमा हो रहा एक्सट्री बॉडी फैट काफी तेजी से बढ़ता है वहीं इसी कम करने में काफी मेहनत और समय लगता है. वहीं बढ़े हुए वजन को कम नहीं किया जाए तो आगे चलकर यह डायबिटीज, कोलेस्ट्रॉल, हार्मोन असंतुलन, जोड़ों में दर्द, बांझपन, हार्ट फेलियर, अस्थमा और हाइपरटेंशन जैसी बीमारियों को न्यौता दे सकता है.

    अगर आप अपने बढ़े हुए वजन को कम करना चाह रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह की एक्सरसाइज के लिए समय निकालना मुश्किल हो रहा है तो आप कुछ बेहतरीन घरेलू ड्रिंक्स से इसे काबू कर सकते हैं. घर पर बनी हुई कुछ वेट लॉस ड्रिंक्स के जरिए शरीर में जमा हुआ फैट काफी तेजी से कम होता है. आइए जानते हैं कुछ घर पर तैयार हो जाने वाली वेट लॉस ड्रिंक्स के बारे में

    ब्लैक टी

    आमतौर पर देखा जाता है कि काम की वजह से बिजी रहने वाले ज्यादातर लोग चाय का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं. जिससे बार-बार चीनी के रूप में शरीर में इक्टठा हो रही है शूगर के कारण वजन काफी तेजी से बढ़ता है. इससे निवारण पाने के लिए हम चाय में दूध और चीनी के इस्तेमाल को खत्म करके ब्लैक टी को अपनाकर वेट लॉस काफी तेजी से कर सकते हैं.

    नींबू पानी का सेवन

    वजन को कम करने के लिए आप सुबह के समय उठकर पानी गर्म करके नींबू और काले नमक के साथ सेवन करने से वेट लॉस किया जा सकता है. नींबू पानी और काले नमक का मिश्रण शरीर में जमा फैट को पिघलाने में काफी तेजी से काम करता है. अगर आपको इसका स्वाद पसंद नहीं आता तो आप नींबू के साथ शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

    एलोवेरा जूस

    एलोवेरा कई प्रकार से मानव शरीर के लिए काफी औषधीय गुण रखता है. एलोवेरा जूस का इस्तेमाल वजन कम करने के लिए भी किया जा सकता है. एलोवेरा जूस में कई प्रकार के एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो मानव शरीर में जमा हुए फैट को काफी तेजी से कम कर सकते हैं. आमतौर पर बाजार में कई प्रकार की कंपनियों के एलोवेरा जूस मिल सकते हैं. जिसका इस्तेमाल गर्म पानी के साथ किया जा सकता है.

    इसे भी पढ़ेंः

    Health Tips: इन 5 चीजों का रखें ख्याल, वजन कम करने में मिलेगी ज्यादा मदद

    Health Tips: जानें दोपहर के खाने का सही वक्त, देर से खाना खाने के क्या हैं नुकसान

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0