Health Tips It Is Important To Increase Immunity To Fight Corona Virus Consume These Fruits Banana Watermelon Pineapple

    0
    94

    [ad_1]

    देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर ज्यादा घातक साबित हो रही है और कई लोगों की जान भी जा रही है. इस बीच कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बेहतर इम्यूनिटी होना काफी जरूरी हो जाता है. इस बार गर्मियों में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में इन फलों को जरूर शामिल करना चाहिए.

    तरबूज
    तरबूज सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहता है. गर्मियों के वक्त में तरबूज शरीर में पानी की भी पूर्ति करता है. इसके अलाव इसमें चीनी और पोटेशियम भी काफी मात्रा में मिलती है. ऐसे में तरबूज के पोषक तत्व शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं.

    केला
    केला फाइबर से भरपूर होता है. इसके जरिए पाचन क्रिया में मजबूती मिलता है. साथ ही केले के सेवन से इम्यूनिटी को भी बढ़ाया जा सकता है.

    अनानास
    अनानास शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. अनानास में विटामिन सी, जिंक और मैंगनीज काफी मात्रा में पाए जाते हैं, जिससे इम्यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है.

    खट्टे फल
    इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में खट्टे फलों को भी शामिल करना चाहिए. खट्टे फलों में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिलती है. मौसंबी, संतरा और नींबू को अपनी डाइट में शामिल किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना काल में मानसिक तनाव के कारण नहीं आ रही बढ़िया नींद? तो डाइट में जरूर शामिल करें ये चार चीजें

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0