Health Tips Japanese Water Therapy For Losing Weight

    0
    115

    [ad_1]

    नई दिल्ली: इंसान फिट रहने के लिए आजकल क्या कुछ नहीं करता. रनिंग से लेकर जिम तक के चक्कर लगाता है, लेकिन आसानी से वजन कम होने का नाम नहीं लेती. ऐसे में वह निराश हो जाता है. हालांकि आज हम आपको वजन घटाने का जो तरीका बताने जा रहे हैं उसके बारे में सुनकर आप चौंक जाएंगे. जी हां पानी की मदद से आप अपना वजन घटा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे

    जिस पानी से वजन घटाने वाले तरीके की हम बात कर रहे हैं उसे जापानी जल चिकित्सा के नाम से जाना जाता है. जापानी जल चिकित्सा में आपको एक विशेष तरीके से पानी पीना होता है. इसमें सुबह जल्दी उठकर काफी पानी पीने की सलाह दी जाती है. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से पाचन तंत्र सही रहता है. इससे हमारी आंत साफ रहती है. ऐसा करने से वजन जल्द कम होता है.  इस  जापानी जल चिकित्सा में कहा जाता है कि पीने वाला पानी हल्का गर्म हो. इसके बाद खाने और पीने में 2 घंटे का गैप होना चाहिए.

    कई बार यह बात बताई भी गई है कि पानी से बढ़ते वजन को काफी हद तक काबू में किया जा सकता है. सलाह दी जाती है कि खाना खाने से 30 मिनट पहले 2.1 कप यानी 500 एमएल पानी पीना चाहिए.

    जापानी जल चिकित्सा अब पूरी दुनिया में वजन घटाने के लिए अपनाएं जाने वाली मशहूर तरीका बन गया है. हालांकि कुछ वैज्ञानिक इसको सही नहीं मानते हैं. कई विशेषज्ञों के मुताबिक जापानी जल चिकित्सा से ओवरहाइड्रेशन का खतरा बढ़ जाता है.

    (यह खबर रिसर्च और मान्यताओं के दावे पर लिखी गई है. किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें)

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0