Health Tips Joint Pain Relief From Follow This Method

    0
    90

    [ad_1]

    नई दिल्ली: घंटो दफ्तर में एक ही जगह बैठकर काम करना हो या सही खाना नहीं खाना, आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में इन आदतों की वजह से व्यक्ति कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त हो जाता है. व्यायाम न कर पाने की वजह से शरीर के कई हिस्सों में या यूम कहें कई जॉइंट पार्ट्स में दर्द होने लगता है. जोड़ों में हो रही इस असहनीय दर्द से आदमी परेशान हो जाता है. ऐसे में हम अपनी इस स्टोरी में आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे कुछ चीजों को अपने खाने में शामिल कर जोड़ों के दर्द को कम कर सकते हैं

    1-जोड़ों के दर्द को कम करने के लिए अदरक खाना जरूरी है. दरअसल अदरक में प्रोस्टाग्लैंडीन कम मात्रा में होती है और इससे दर्द कम करने में मदद मिलती है.

    2-अर्थराइटिस की समस्या से बचने का एक और उपाय है आलू के रस का सेवन करना. आपको बता दें कि आलू के रस से शरीर से यूरिक एसिड बाहर निकल जाता है. इस वजह से गठिया से होने वाला दर्द कम हो जाता है.

    3-बादाम खाने से भी जोड़ों का दर्द आराम होता है. Vitamin E एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है इसलिए इसकी मदद से दर्द को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

    -हल्दी से सेवन से भी दर्द को आराम मिलता है. अर्थराइटिस की समस्या से बचने के लिए हल्दी बेहतरीन उपाय है. हल्दी में करक्यूमिन पाया जाता है जो दर्द और सूजन से राहत देता है.

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0