Health Tips Panipuri Or Golgappa Is Not Safe For Health Know Disadvantage Of Eating

    0
    217

    [ad_1]

    नई दिल्ली: गोलगप्पे खाना किसे पसंद नहीं होता. कई लोगों के मुंह में गोलगप्पे की बात सुनकर ही पानी आ जाता है. कई लोग गोलगप्पे के पानी को जमकर पीते हैं. आपको आज हम अपनी इस स्टोरी में बताने जा रहे हैं कि ये आपको गंभीर रूप से बीमार कर सकती है. आइए जानते हैं गोलगप्पे खाने के नुकसान के बारे में

    गोल गप्पे से होने वाले नुकसान

    गोलगप्पे खाने से कई तरह के नुकसान हो सकते हैं. जैसे डायरिया, डिहाइड्रेशन, उल्टी, दस्त, पीलिया, अल्सर, पाचन क्रिया में गड़बड़ी, पेट में हल्का या तेज दर्द, आंतों में सूजन जैसी समस्या हो सकती है. वहीं गोलगप्पे खाने से ब्लडप्रेशर की शिकायत भी हो जाती है.

    दरअसल, गोलगप्पे के पानी में बहुत अधिक मात्रा में नमक का इस्तेमाल किया जाता है, इससे ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है. दूसरे गोलगप्पों को तलने के लिए कई बार के इस्तेमाल किए हुए तेल का यूज़ किया जाता है जिससे सेहत खराब होती है.

    कई गोलगप्पे वाले हाइजीन का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते हैं, इसलिए गोलगप्पे उससे ही खाएं, जहां साफ सफाई हो, सभी चीजें ढककर रखी गई हो और गोलगप्पे वाला भी ग्लव्स आदि पहकर ही खिलाए. बारिश के मौसम में हाइजीन का खास ख्याल रखना पड़ता है वरना पेट से संबंधित कई तरह की बीमारियां हो जाती है. इसलिए कोशिश करें कि बारिश में गोलगप्पे खाना अवॉइड करें.

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0