Health Tips: These Drinks May Be Helpful For Excessive Weight, Know How To Prepare

    0
    133

    [ad_1]

    हर शख्स की आकर्षक और सुडौल दिखने की चाहत होती है. मगर कभी-कभी ज्यादा वजन उसकी इच्छा में रोड़ा बन जाते हैं जिससे निजात हासिल करने के लिए ज्यादातर लोग डाइटिंग का सहारा लेते हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है इन दिनों शरीर की अतिरिक्त चर्बी तेजी से घुलाने में कुछ ड्रिंक्स भी मददगार साबित हो रही हैं.

    अगर आप भी ज्यादा वजन घटाने के लिए चिंतित हैं तो डायटिंग के बजाए ड्रिंक्स को अपने डाइट प्लान में शामिल करें. इसका असर चंद दिनों में देखकर आप खुद हैरान रह जाएंगे. प्लान पर अमल शुरू करने से पहले जरूरी है कि फास्ट फूड, फैटी फूड और मीठे फूड का इस्तेमाल बहुत कम किया जाए. कोई भी फूड खाएं, उसे अच्छी तरह चबाकर खाएं. इसके अलावा, आधा घंटा रोजाना चहलकदमी करें.

    गाजर का जूस

    सामग्री- दो गाजर कटा हुा, एक नींबू का रस, अदरक का एक छोटा टुकड़ा, थोड़ा सफेद जीरा, आधा ग्लास गुलाब का रस

    बनाने की तरकीब

    तमाम सामग्री को अच्छी तरह ब्लेंड कर एक बोटल में डालें. उसके बाद फ्रिज में रख दें. दिन में किसी भी समय एक ग्लास जूस का सेवन कर लें.

    एलोवेरा जूस

    सामग्री- एलोवेरा जेल दो चम्मच, हरी धनिया पिसी हुई दो चम्मच, एक इंच अदरक का टुकड़ा, एक अदद छीलकर काटा हुआ खीरा, पानी आधा ग्लास, एक नींबू का रस

    बनाने की तरकीब

    तमाम सामग्री ब्लेंडर में डाल कर ब्लेंड करें. फिर ग्लास में उड़ेल कर रोजाना सुबह आधा ग्लास सादा पानी पीने के बाद जूस का सेवन करें.

    खीरे का जूस

    सामग्री- दो खीरा छिलका समेत कटा हुआ, काली मिर्च आधा चम्मच, एक नींबू का रस, पानी जरूरत के मुताबिक

    बनाने की तरकीब

    तमाम सामग्री को ब्लेंडर में डाल कर ब्लेंड करें. उसके बाद रोजाना सुबह पी लें. रोजाना इस्तेमाल से वजन कम होने के साथ शरीर से पानी की कमी भी दूर होगी. इसके अलावा, कोलेस्ट्रोल की सतह सामान्य करने में भी मुफीद साबित होगा.

    इन आदतों को अपनाने से आप हमेशा रह सकते हैं स्वस्थ और फिट, रूटीन चार्ट में शामिल करें ये टिप्स

    TRP List में सलमान खान के शो ‘बिग बॉस 14’ का बुरा हाल, ये सीरियल रहा नंबर एक पर

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0