Health Tips: Walking Outside Or Walking On The Treadmill, Which Is Better One?

    0
    112

    [ad_1]

    फिट और स्वस्थ रहने का एक आसान और सुलभ तरीका चलना है. इससे वजन में कमी को बढ़ावा मिलता है, ये लचीलापन और मूड को सुधारता है. आप बाहर चल सकते हैं या ट्रेडमिल पर अंदर चल सकते हैं, लेकिन दोनों में से कौन आपके लिए बेहतर है? इसकी जानकारी होने पर आप अपनी प्राथमिकता तय कर सकते हैं.

    ट्रेडमिल

    लॉकडाउन के दौरान जब लोगों को बाहर निकलने से मना कर दिया गया, तो उन्होंने अंदर वर्कआउट करने को प्राथमिकता दी. जिन लोगों के पास ट्रेडमिल की सुविधा थी, उन्होंने अंदर रहते चलने को पसंद किया. बाहर का मौसम बहुत ज्यादा ठंडा या गर्म होने या मॉनसून के दौरान ट्रेडमिल मुफीद है. उसके जरिए घर की सुविधा में आपका वर्कआउट करना आसान हो जाता है.

    चलना

    हम सभी जानते हैं कि विटामिन डी आपकी इम्यूनिटी को मजबूत रखने में अहम भूमिका निभाता है. ये हृदय प्रणाली, मांसपेशियों और हड्डियों की सेहत को बरकरार रखने में मदद करता है. उसकी कमी से कई स्वास्थ्य समस्याएं और बीमारियां हो सकती हैं. सूर्य की रोशनी विटामिन डी का एक प्रमुख स्रोत है.

    लंबी इंडोर गतिविधियां आपको उचित मात्रा में विटामिन डी लेने से रोक सकती हैं. इसलिए, बाहर चलना बेहतर विकल्प साबित होता है. इसके अलावा, चलना सस्ती गतिविधि है और उसके बहुत ज्यादा स्वास्थ्य फायदे हैं. ट्रेडमिल के लिए निवेश की जरूरत होती है. उसके खराब होने और रख रखाव पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ता है.

    फैसला

    ट्रेडमिल और चलना दोनों के कई स्वास्थ्य फायदे हैं. अपने वर्कआउट को नीरस नहीं बनाने के लिए आप दोनों के बीच स्विच कर सकते हैं. लेकिन, याद रखिए कि स्वस्थ डाइट का खाना और खुद को हाइड्रेटेड रखना भी बराबर महत्वपूर्ण है.

    क्या बनाना शेक वजन में कमी के लिए अच्छा है? जानें कैसे ये पॉपुलर ड्रिंक पेट की चर्बी घटा सकता है

    Weight loss: इस खास तरीके से चाय बनाकर पीने से आपके वजन में हो सकती है कमी, यहां जानें रेसिपी

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0