These Three Healthy Drinks Complete Your Search For Body Heat In Winter, Know Other Benefits

    0
    182

    [ad_1]

    तापमान में रोज गिरावट के साथ खास ड्रिंक्स की तलाश में बढ़ोतरी हो गई है. लोगों को ऐसे ड्रिंक्स की शिद्दत से खोज है जो न सिर्फ उन्हें गर्म रख सके बल्कि इम्यूनिटी और अच्छी सेहत बनाने में भी मदद कर सके. अगर आप भी ऐसे ही स्वस्थ ड्रिंक्स की तलाश में हैं जो बीमारियों को दूर करे, तो आहार विशेषज्ञ गरिमा गोयल ने कमी पूरा करनेवाले स्वादिष्ट ड्रिंक्स बताए हैं.

    टमाटर का सूप

    टमाटर सूप न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि स्वस्थ भी होता है क्योंकि उसमें विटामिन ए, बी, सी और मिनरल जैसे सोडियम, सल्फर, जिंक और पोटैशियन पाए जाते हैं. हल्का तला डबल रोटी का टुकड़ा शामिल कर गर्म टमाटर सूप का आनंद उठाया जा सकता है. गोयल ने बताया कि स्वाद से भरपूर टमाटर सूप शरीर को गर्मी पहुंचाने, वजन घटाने और हृदय प्रणाली को मजबूत करने का काम करता है.

    अदरक की चाय

    आहार विशेषज्ञ के मुताबिक, अदरक वाली चाय सदियों पुरानी आयुर्वेदिक उपाय है. ये अपने सूजन रोधी, एंटी-ऑक्सीडेंट, औषधीय और चिकित्सीय गुणों की वजह से पहचानी जाती है. अदरक में पाया जाने वाला प्रमुख फाइटोन्यूट्रीयंट जिंजरोल

    स्वस्थ सूक्ष्म जीव बनाए रखता है और इस तरह आपको पाचन की समस्या से रोकता है. आप इस ड्रिंक को शहद के चंद डालकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे न सिर्फ मिठास शामिल होगी बल्कि अदरक का शानदार स्वाद भी बढ़ेगा.

    गोल्डन मिल्क

    गोल्डन मिल्क का लोकप्रिय नाम हल्दी वाला दूध भी है. ये स्वस्थ पीला ड्रिंक पोषण से भरपूर होता है. उसमें जड़ी-बूटी और मसालों जैसे दालचीनी, अदरक और काली मिर्च का मिश्रण होता है. इस ड्रिंक में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो आपको सामान्य जुकाम से दूर रखेगा और संपूर्ण सेहत को सुधारने का भी काम करेगा. गरिमा का कहना है कि वास्तव में, ये ड्रिंक बहती नाक को ठीक करने का उपाय भी है.

    Weight loss: फैट कम करने के लिए ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक जानिए सात दिनों का डाइट प्लान

    सेहतमंद रहने के लिए नारियल का पानी किस वक्त इस्तेमाल करना ठीक रहेगा, यहां लें सारी जानकारी

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0