Zydus Cadila Seeks DCGI Approval For Use Of PegiHep In Covid-19 Treatment

    0
    14


    जाइडस कैडिला ने कोविड-19 के इलाज में PegiHep दवा की ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मंजूरी मांगी है. कंपनी ने कहा है कि Pegylated Interferon Alpha 2b या PegiHep दवा 91.15 फीसद असरदार साबित हुई है. शुरुआती तीसरे चरण के मानव परीक्षण में दवा से आशाजनक नतीजे मिले हैं. अंतरिम नतीजों से संकेत मिलता है कि दवा को समय रहते देने पर मरीजों को जल्दी ठीक होने में मदद मिल सकती और बीमारी के विकसित चरणों में देखी गई जटिलता को टाल सकती है.

    कोविड-19 के रोग नियंत्रण में दवा कंपनी ने किया बड़ा दावा

    भारत में Pegylated Interferon Alpha 2b या PegiHep एक स्वीकृत दवा है और कोविड-19 के इलाज के लिए फिर से तैयार की जा रही है. तीसरे चरण के मानव परीक्षण के शुरुआती नतीजों से पता चला कि दवा के इस्तेमाल से 7 दिन के अंदर कोविड-19 के 91.15 फीसद मरीज ठीक हो गए और उनकी पॉजिटिव कोरोना की जांच रिपोर्ट RT-PCR टेस्ट में निगेटिव आई.

    तीसरे चरण के मानव परीक्षण में दवा 91.15 फीसद असरदार

    कंपनी का दावा है कि Pegylated Interferon Alpha 2b या PegiHep सिंगल डोज दवा है. सिंगल डोज दवा होने से मरीजों के लिए इलाज कम बोझिल और ज्यादा किफायती होगा. कंपनी के मुताबिक, परीक्षण के दौरान दवा पर निर्भर मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की कम जरूरत भी पड़ी. ये स्पष्ट करता है कि दवा सांस की तकलीफ को काबू करने में सक्षम है जो कोविड-19 के इलाज में एक बड़ी चुनौती है.

    कंपनी ने बताया कि तीसरे चरण का मानव परीक्षण भारत के 20-25 केंद्रों में 250 मरीजों पर किया गया था और इसके विस्तृत परिणाम पत्रिका में प्रकाशित किए जाएंगे. कैडिला हेल्थकेयर के श्रविल पटेल ने कहा, “हम Pegylated Interferon Alpha 2b के तीसरे चरण के परीक्षण के नतीजों से उत्साहित हैं जिसने बीमारी में समय रहते इस्तेमाल पर वायरस के असर को कम करने की संभावना की पुष्टि की.”

    दिसंबर 2020 में कंपनी को दवा नियामक से कोविड-19 के मरीजों पर तीसरे चरण का मानव परीक्षण शुरू करने की इजाजत मिली थी. कंपनी ने बताया कि कैडिला मेक्सिको में भी दूसरे चरण का मानव परीक्षण कर रही है, जबकि अमेरिका में उचित मानव परीक्षण शुरू करने के लिए अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के साथ बातचीत जारी है.

    बांग्लादेश में तेजी से फैल रहे कोरोना के चलते एक्शन में हसीना सरकार, लगाया हफ्तेभर का लॉकडाउन

    Covid-19: इस देश में सभी वयस्कों की हफ्ते में दो बार होगी फ्री कोरोना की जांच

    Check out below Health Tools-
    Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

    Calculate The Age Through Age Calculator



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0

    NO COMMENTS